जगतगुरु रामभद्राचार्य महाराज को हुआ कोरोना, लखनऊ में हुए भर्ती

daily routine and message of jagadguru swami rambhadracharya who ...

पद्म विभूषण से अलंकृत तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु रामभद्राचार्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, उनके संक्रमित पाए जाने से तुलसी पीठ हॉटस्पॉट घोषित किया गया है वही दिव्यांग विश्वविद्यालय को सेनीटाइज किया जा रहा है।महाराज जी को इलाज के लिए पीजीआई लखनऊ भेजा गया है।

जेआर दिव्यांग विश्वविद्यालय चित्रकूट के पीआरओ एस पी मिश्रा ने बताया कि उन्हें शुगर व अन्य रूटीन चेकअप के लिए जानकीकुंड चिकित्सालय ले जाया गया था और कल रात में जगद्गुरु को अन्य चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के लिए पीजीआई भेजा गया है।वही जगद्गुरु श्री रामभद्राचार्य जी के उत्तराधिकारी व युवराज तुलसी पीठ आचार्य रामचंद्र दास ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा है कि जगतगुरु कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। जो भी लोग उनके संपर्क में आए हैं अपनी जांच परीक्षण अवश्य करा लें।


इस बीच जैसे ही श्री रामभद्राचार्य महाराज को संक्रमित पाए जाने की सूचना मिली वैसे ही चित्रकूट में हड़कंप मच गया।

तुलसी पीठ में प्रशासनिक अमले ने पहुंचकर हॉटस्पॉट घोषित कर दिया और उसके बाद सैनिटाइजिंग का काम शुरू हो गया। इसी तरह कांच मंदिर और जेआर दिव्यांग विश्वविद्यालय के शिक्षकों और कर्मचारियों की सूची बनाकर उनका कोविड-19 चेकअप कराया जाएगा। इसके अलावा जगतगुरु से मिलने  जुलने वालों की सूची भी बनाई जा रही है ताकि उनके संपर्क में आने वाले सभी व्यक्तियों की जांच कराई जा सके।

युवराज आचार्य रामचंद्र दास समेत सभी नजदीकी लोगों का सैंपल लिया जाएगा ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

Comments

  1. महाराज जी जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएंगे।

    ReplyDelete

Post a Comment