स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि मानव सेवा ही ईश्वर की सच्ची पूजा है : आनंद शुक्ला


महामारी के दौर में मानव सेवा की सच्ची तस्वीरें मऊ - मानिकपुर विधानसभा से लगातार देखने को मिल रही हैं। पाठा की गरीबी और मजबूरी पर सेवा की तस्वीरें भारी पड़ रही हैं। पिछले दिनों विधायक आनंद शुक्ला की जनता की सेवा करती हुई तस्वीरें खूब वायरल हुईं। 

विधायक ने सोशल मीडिया एकाउंट पर लिखा कि गुरू जी एससी गर्ग की वजह से जनता की सेवा करने का अवसर मिला है। गरीब - जरूरतमंद जनता को राशन सामग्री और वस्त्र बांटे गए। लाकडाउन के समय भी सेवा की गई। जिससे किसी गरीब पर महामारी के समय का बुरा असर ना पड़े। 

इस संबंध में विधायक से बात करने पर उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने बहुत पहले कहा था कि मानव सेवा ही ईश्वर की सच्ची पूजा है। मैं स्वामी विवेकानंद के विचारों को आत्मसात करता हूँ। जब से मुझे जनता ने अपना प्रतिनिधि चुना है तब से लगातार जन सेवा कर एक अच्छा माहौल बनाने की कोशिश की है। 

मेरे पास बतौर चुने हुए जनप्रतिनिधि के रूप में इस कार्यकाल का बेहद कम समय है परंतु इतने कम समय के दो - ढाई वर्ष में लगातार कोशिश की जा रही है कि विगत 73 वर्षों में जैसी सेवा व विकास कार्य नहीं किए गए , वैसे विकास कार्य कम समय में किए जा सकें व आगामी दस - पंद्रह वर्ष के विकास कार्यों मानचित्र तैयार कर सकें। 

आगामी दस - पंद्रह वर्ष में इस विधानसभा की तस्वीर बदली जा सकती है। कागज पर काम करके भविष्य की योजनाओं को साकार करने के लिए अभी से प्रयासरत हूँ एवं गरीब व जरूरतमंद की सामाजिक सेवा करने का दायित्व भी हमेशा निभाऊंगा। 

उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार जनहित के कार्यों के लिए काम कर रही है और केन्द्र की सरकार भी राज्यों के साथ सहयोग कर देशहित में अच्छे कार्य करने की कोशिश कर रही है। जनपद चित्रकूट आकांक्षी जनपद है जिससे विकास के लिए युवा ऊर्जा से काम किया जा रहा है। 

Comments