लांस नायक एक्का को हराकर कैप्टन गुरबचन सिंह सलारिया बाम्बर्स ने ट्राफी पर किया कब्जा

 

परमवीर टेनिस बॉल द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज के अन्तर्गत सीरीज का फाइनल मैच राजकीय इण्टर कालेज बांदा के मैदान में लांसनायक एल्बर्ट एक्का अटैकर्स और कैप्टन गुरबचन सिंह सलारिया बाम्बर्स के मध्य खेला गया। जिसमें शिवगोविन्द शर्मा की विस्फोटक पारी के दम पर सीरीज के फाइनल मैच में लांस नायक अल्बर्ट एक्का को  5-0 से हराकर कैप्टन गुरबचन सिंह सलारिया बाम्बर्स परमवीर द्विपक्षीय सीरीज का विजेता बन गया।

यह भी पढ़ें - लोगों की लापरवाही से बुंदेलखंड में फिर सिर उठा रहा है कोरोना

कैप्टन गुरबचन सिंह सलारिया बाम्बर्स के कप्तान सुनील कुमार ने टांस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया उनका यह निर्णय सही साबित हुुआ। निर्धारित 20 ओवर में 6विकेट के नुकसान पर विरोधी टीम के समक्ष 186 रन का लक्ष्य रखा । कैप्टन गुरबचन सिंह सलारिया बाम्बर्स से शिवगोविन्द शर्मा ने 91 रन, कौशिक यादव ने 41 रनों का योगदान दिया। लांसनायक एल्बर्ट एक्का अटैकर्स की तरफ से विदित त्रिपाठी ने 2 व दिनेश कुमार तथा लकी ने एक एक विकेट प्राप्त किया। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लांसनायक एल्बर्ट एक्का अटैकर्स की शुरुआत अच्छी नही रही। शुरुआती झटकों के बावजूद विदित त्रिपाठी की 33 रन, दिनेश कुमार 31रन  की साहसिक पारियों के बावजूद  लांसनायक एल्बर्ट एक्का अटैकर्स की टीम 18ओवर में सभी विकेट खोकर 127 रन ही बना सकी तथा 59रन से शानदार जीत के साथ कैप्टन गुरबचन सिंह सलारिया बाम्बर्स टीम ने सीरीज को 5-0 से जीतकर विजेता ट्राफी को अपने नाम कर लिया।

कैप्टन गुरबचन सिंह सलारिया बाम्बर्स की  तरफ से  शिवम 3, कृष्णकांत अवस्थी 3, आसिफ अली  व मंयक ने एक एक विकेट प्राप्त किया। कैप्टन गुरबचन सलारिया बाम्बर्स के खिलाड़ी शिव गोविन्द शर्माको उनके ताबड़तोड़ 91 रनों की विस्फोटक पारी के लिए मैन आफ द मैच चुना गया तथा सादिक अली को सीरीज का सर्वश्रेष्ठ खिलाडी का खिताब प्रदान किया गया।आज के अम्पायर रवि चावला व मनोज पाल रहे।

मैच के रेफरी सर्वश अनुरागी रहे ।सीरीज के समापन के अवसर पर दोनों टीमों के खिलाडियो को पुरुस्कार का वितरण आज के मुख्य अतिथि पुष्कर द्विवेदी व धर्मेन्द्र त्रिपाठी के कर कमलों द्वारा खिलाड़ियों को दिया गया।

यह भी पढ़ें - कोविड-19 : सेकेण्ड वेव की संभावना से यूपी में हाईअलर्ट

Comments