नाबालिगों के यौन शोषण के आरोपी जेई की न्यायिक हिरासत 30 तक बढ़ाई गई


 नाबालिगों के यौन शोषण के आरोपी जेई की न्यायिक हिरासत 30 तक बढ़ाई गई 

आधा सैकड़ा नाबालिगों का यौन शोषण करने के मामले में आरोपी जेई रामभवन की न्यायिक हिरासत सीबीआई की मांग पर 30 नवंबर तक बढ़ा दी गई है, जबकि रिमांड के मामले में अगली सुनवाई 24 नवंबर को होगी।

यह भी पढ़ें - बच्चों के यौन शोषण का आरोपी जेई कोर्ट में पेश, पत्नी ने जेई को बताया बेकसूर

इस बारे में जानकारी देते हुए सरकारी अधिवक्ता मनोज दीक्षित ने बताया कि आरोपी के अधिवक्तां द्वारा अपना पक्ष दाखिल करने के लिए आज आपत्ति दाखिल की गई है जिससे सीबीआई द्वारा मांगे गए 5 दिन के रिमांड के मामले में न्यायालय द्वारा 24 जुलाई को सुनवाई होगी। वही सीबीआई की मांग पर आरोपी जेई की न्यायिक हिरासत 30 नवंबर तक बढ़ा दी गई है।


बताते चलें कि आरोपी जेई चित्रकूट के सिंचाई विभाग में तैनात है जिसे नाबालिगों के यौन शोषण के मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार कर बुधवार को बांदा की पॉक्सो कोर्ट में पेश किया था और न्यायालय से सीबीआई ने आरोपी जेई की 5 दिन की रिमांड मांगी थी लेकिन न्यायालय ने इस मामले में गुरुवार की तारीख दी थी।

आज पुनः इस मामले की सुनवाई पॉक्सो कोर्ट में हुई। जहां आरोपी के अधिवक्ता द्वारा अपना पक्ष दाखिल करने के लिए रिमांड पर आपत्ति दाखिल की। इस पर न्यायालय ने अगली सुनवाई के लिए न्यायालय ने 24 नवंबर की तारीख तय की है। आज की कार्यवाही में दिल्ली से आए सीबीआई के अधिवक्ता अशोक कुमार ने भी हिस्सा लिया।


सीबीआई द्वारा जेई पर बच्चों के यौन शोषण और चाइल्ड ऑनलाइन पोर्नोग्राफी की खरीद-फरोख्त के मामले का दोषी बताया गया था। वर्तमान में जेई चित्रकूट में सिंचाई विभाग के पद पर तैनात है। जेई पर आरोप है कि वह पिछले 10 सालों से चित्रकूट और उसके आसपास के जनपदों में लगभग 50 बच्चों का यौन शोषण कर ऑनलाइन पोर्नोग्राफी कर इसकी खरीद-फरोख्त करता था।

जिस पर सीबीआई ने इसके अनेक ठिकानों पर छापेमारी करते हुए 8 लाख रुपये, कई मोबाइल फोन, वेब कैमरा, लेपटॉप, पेन ड्राइव, मेमोरी कार्ड, कई इकेक्ट्रॉनिक उपकरणों समेत सेक्स टॉय बरामद किए थे।

यह भी पढ़ें - झाँसी : रानी के जन्मोत्सव की पूर्व संध्या पर निकाली गई विशाल नारी सम्मान यात्रा




Comments